चलती बाइक में लगी आग, पुलिस ने बचाई नवदंपति और बच्चे की जान, देखिए वीडियो

344

आगरा (उत्तराखंड पोस्ट) लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर एक चलती बाइक में आग लगने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है। अच्छी बात ये है कि इस घटना में यूपी पुलिस के जवानों की सतर्कता से तीन लोगों की जिंदगी बच गई।

दरअसल लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर एक बाईक में सवार पति-पत्नीअपने छोटे बच्चे के साथ कन्नौज से मैनपुरी जा रहे थे। दंपत्ति ने बाईक के पीछे अपना काफी सामान थैले और बेग में रखकर बांधा हुआ था। अनुमान लगाया जा रहा है कि बाईक के गर्म साइलेंसर से कपड़ों ने आग पकड़ ली और वह तेजी से फैलने लगी। बाईक सवार को इसकी भनक तक नहीं लगी।

इस बीच रास्ते में यूपी पुलिस के जवानों की नजर इस पर पड़ी तो उन्होंने बाइक के पीछे अपनी गाड़ी दौड़ाई और करीब 4 किलोमीटर के बाद बाईक सवार को किसी तरह रोका और उन्हें बाईक से अलग होने को कहा।

इस पूरे वाक्ये का वीडियो यूपी पुलिस के जवानों ने बनाय़ा औऱ लोगों को सतर्क करने के उद्देश्य से इसे सोशल मीडियो पर शेयर किया। जिसने भी इस वीडियो को देखा वो यूपी पुलिस के जवानों की इस सतर्कता की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

आप भी ये वीडियो देखें और सबक लें कि मोटरसाइकिल के Exhaust के पास अपना सामान बैग कभी न रखें। Exhaust से निकलने वाली गर्म हवा आपके बैग को जला सकती है और आग का कारण बन सकती है। कृपया अपनी मोटरसाइकिल सुरक्षित और सावधानी से चलाएं।

अब वक्त है इस वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर करने का ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देखें और इससे सबक लेकर अपनी जान को जोखिम में डालने से बचा सकते हैं।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost