अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दून में पहले मैच में उतरेंगे सुरेश रैना

2245

उत्तराखंड का पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम खुलने को तैयार है। 16 दिसंबर को मुख्यमंत्री हरीश रावत इसका लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण के दौरान ही 2018 में प्रस्तावित नेशनल गेम्स का शुभंकर व लोगो भी लांच किया जाएगा।

कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए उत्तर प्रदेश की रणजी टीम को टी-20 मैत्री मैच खेलने के लिए आमंत्रित किया गया है। उत्तर प्रदेश की टीम में सुरेश रैना, पीयूष चावला, प्रवीण कुमार जैसे दिग्गज क्रिकेटर शामिल होंगे।

खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने खेलों की अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं अवस्थापित की हैं। उन्होंने कहा कि स्टेडियम का लोकार्पण करने में कोई जल्दबाजी नहीं की गई। स्टेडियम का बाहरी कार्य थोड़ा-बहुत बचा है जिसे दो-तीन माह में पूरा कर लिया जाएगा।

img-20161213-wa0006

खेल मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा कि स्टेडियम के भूमि पूजन के समय मौजूद रहे। आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा था कि स्टेडियम तैयार होने के बाद यहां आइपीएल के मैच कराए जा सकते हैं। अब स्टेडियम तैयार है और लोकार्पण के मौके पर राजीव शुक्ला भी मौजूद रहेंगे। ऐसे में जो वादा उन्होंने किया था याद दिलाया जाएगा।

img-20161213-wa0015

सचिव खेल शैलेश बगोली ने कहा कि स्टेडियम व आइस स्केटिंग रिंक को एकसाथ संचालित करने के लिए पीपीपी मोड का सहारा लिया जाएगा। इस संबंध में जीएमआर, एलएफएस सहित ऑस्ट्रेलियाई कंपनी ने रुचि दिखाई है।

मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी में इस संबंध में निर्णय लेकर जल्द ही फाइनल निविदा आमंत्रित कर इसके संचालन का जिम्मा सौंपा जाएगा।