दिहाड़ी मजदूर को आयकर विभाग ने भेजा 1 करोड़ रुपये का नोटिस

मुंबई (उत्तराखंड पोस्ट) एक झोपड़पट्टी में रहने वाले मजदूर को आयकर विभाग ने 1 करोड़ रुपये चुकाने का नोटिस भेजा है ।जिसे देखकर उसके होश उड़ गए।

जानकारी के मुताबिक 35 साल के बाबूसाहेब अहीर मुंबई में अंबिवली की झोपड़पट्टी में रहते हैं। वह 300 रुपये रोजाना की दिहाड़ी पर मजदूरी करते हैं।उन्होंने पुलिस में शिकायत की है कि उनके नाम से फर्जी बैंक अकाउंट बनाया गया है। उनके पैन कार्ड से ट्रांजैक्शन भी किए जा रहे हैं। अहिरे ने बताया, मुझे आयकर विभाग से खत आया कि 1.05 करोड़ रुपये देने हैं।

मुझे मजदूरी करने के लिए हफ्ते में एक बार रुपये मिलते हैं। मैंने कभी एक साथ 1 लाख रुपये भी नहीं देखे हैं। यह फर्जीवाड़ा है। मुझे इंसाफ मिलना चाहिए।’अहीर ने बताया कि उसे पहली बार सितंबर, 2016 में एक नोटिस के जरिये पता चला कि एक प्राइवेट बैंक में उसके नाम पर खुलवाए गए खाते में नोटबंदी के दौरान 58 लाख रुपये जमा किए गए हैं।

Representative Image

नोटिस के मुताबिक अहिरे से अकाउंट में 2016-17 में 5000-1000 के नोटों में 21,10,000 रुपये निकाले गए।इस साल 7 जनवरी को आयकर विभाग ने अहीर को 1.05 करोड़ का टैक्‍स नोटिस भेजा गया है।मजदूर से विभाग ने एक करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा है। अब अहीर की शिकायत पर पुलिस ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost