आफत की बारिश | उफनाए नाले में पत्ते की तरह बह गई शिक्षकों की कार

445

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) विदाई से पहले एक बार फिर मानसून ने उत्तराखंड में कहर दिखाना शुरू कर दिया है और पूरे राज्य में लगातार भारी बारिश का दौर शुरू हो चुका है। भारी बारिश होने से नदियां-नाले उफान पर है। पहाड़ी रास्तों पर मलबा आने से यातायात ठप हो गया है।

इस बीच अल्मोड़ा के स्याल्दे ब्लॉक के जूनियर हाईस्कूल में तैनात चार शिक्षकों की कार धनगढ़ी नाले की बाढ़ में बह गई। स्थानीय लोगों की मदद से सभी शिक्षकों को बचा लिया गया।

जानकारी के मुताबक सोमवार सुबह छह बजे स्कूल जाते समय शिक्षक योगेंद्र सिंह बिष्ट अपनी वेगनआर कार से निकले थे। करीब साढ़े छह बजे उनकी कार धनगढ़ी नाले के बीच में बंद हो गई, तब बहाव कम था। काफी देर तक प्रयास करने के बावजूद कार स्टार्ट नहीं हुई। इस दौरान करीब साढ़े आठ बजे अचानक धनगढ़ी नाले में पानी का बहाव तेज हो गया और उनकी कार करीब 50 मीटर दूरी तक बह गई।

कार बहने से मौके पर अफरातफरी मच गई तो ग्राम मोहान निवासी त्रिलोक पोखरियाल ने अपने ट्रैक्टर से कार को बाहर निकाला। कार बहते समय शिक्षक कार में नहीं थे। स्थानीय लोगों की मदद से बह रही कार समेत पास में खड़े शिक्षकों को बचा लिया गया।

उत्तराखंड के इन 6 जिलों के लिए अलर्ट, कहर बरपा सकती है बारिश, सतर्क रहें

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)