उत्तराखंड | मारपीट में छात्र की मौत के बाद उत्तरकाशी में तनाव, सड़क पर उतरे लोग

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तरकाशी से एक सनसनीखेज घटना आई है ।जिसके मुताबिक यहां राजकीय इंटर कॉलेज मोरी के दो छात्रों के बीच हुई मारपीट में एक छात्र की उपचार के दौरान मौत हो गई है।

हीरा उर्फ हरि लाल (13 साल) निवासी हडवाडी मोरी (उत्तरकाशी)की मौत के बाद से उत्तरकाशी में तनाव का माहौल है। मौत से गुस्साए परिजन और लोग सड़कों पर उतर आए और चक्काजाम कर दिया। मृतक छात्र की मां मीमा देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजन और ग्रामीण स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

प्रदर्शन करने वाले ग्रामीण मृतक छात्र के साथ मारपीट करने वाले आरोपी छात्र को उनके सुपुर्द करने की मांग पर अड़े हैं। मृतक के वृद्ध पिता पैनू लाल के साथ मोरी बैरियर पर ग्रामीण धरना दे रहे हैं। दोनों तरफ के बैरियर बंद कर चक्काजाम कर रखा है। एसडीएम चतर सिंह चौहान मौके पर पहुंचे और गुस्साए ग्रामीणों से वार्ता की।

जानकारी के अनुसार, राजकीय इंटर कॉलेज मोरी में शनिवार शाम को छुट्टी के बाद कक्षा नौवीं के छात्रों में दो छात्रों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया । जब तक शिक्षक मौके पर पहुंचे तो एक छात्र गंभीर रूप से घायल अवस्था में पड़ा था।

स्कूल प्रशासन ने घायल छात्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी में पहुंचाया, जहां से चिकित्सकों ने उसे दून अस्पताल देहरादून के लिए रेफर किया। लेकिन दून अस्पताल में घायल छात्र की मौत हो गई। मृतक छात्र का शव पोस्टमार्टम के लिए नौगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया गया है।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost