2019 लोकसभा चुनाव | चार सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार लगभग तय, इस सीट पर फंसा पेंच!

2263

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर है। हर कोई जानने को उत्सुक है कि इस बार राज्य की प्रमुख राजनीतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस किसे अपना उम्मीदवार बनाती हैं। खबरों के अनुसार राज्य की पांच में से चार लोकसभा सीट हरिद्वार, टिहरी, अल्मोड़ा, ऊधम सिंह नगर को लेकर तो बीजेपी उम्मीदवार लगभग तय हैं लेकिन पेंच पौड़ी सीट पर फंस रहा है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा अपने पांच में से चार सांसदों हरिद्वार से निशंक, टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा से अजय टम्टा और ऊधम सिंह नगर से कोश्यरी को फिर से मैदान में उतार सकती है, जिसके संकेत प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी दे चुके हैं। वहीं पौड़ी सीट पर मौजूदा सांसद बीसी खंडूरी की तबियत आड़े आने से यहां से किसी और पर दांव खेल सकती है।

वहीं बीजेपी में उत्तराखंड के लोक सभा प्रभारी थावरचंद गहलोत कह रहे हैं कि वह लगातार खंडूडरी के सम्पर्क में है, पौड़ी सीट पर फैसला उनसे पूछ कर ही होगा। मतलब पौड़ी सीट पर इस बार बीजेपी से खंडूरी की जगह कोई और चुनाव लड़ेगा ये तो तय माना जा रहा है और इस सीट के लिए बीजेपी के नेता भी जोर-आजमाईश में लग गए हैं, बाजी किसके हाथ लगेगी इसका खुलासा भी जल्द हो ही जाएगा।

उत्तराखंड में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल होंगे पूर्व CM खंडूरी के बेटे !

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

2019 लोकसभा चुनाव | कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, देखिए