T20 | इस 24 साल के खिलाड़ी ने उड़ाई टीम इंडिया की धज्जियां, खेली धमाकेदार पारी

146

वेलिंग्टन (उत्तराखंड पोस्ट) भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज वेलिंग्टन में खेले गए पहले टी20 मैच में मेजबान कीवी टीम ने शानदार जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 80 रनों से करारी शिकस्त दी जो रनों के हिसाब से अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट इतिहास में भारत की सबसे बड़ी हार भी साबित हुई।

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था लेकिन ये फैसला टीम इंडिया पर भारी पड़ गया क्योंकि कीवी टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 219 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इसको अंजाम देने में सबसे अहम भूमिका निभाई उस बल्लेबाज ने जो भारत के खिलाफ पहली बार टी20 मुकाबला खेल रहा था। ये हैं विकेटकीपर बल्लेबाज व न्यूजीलैंड के ओपनर टिम साइफर्ट।

इस बल्लेबाज ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की और पहले विकेट के लिए कॉलिन मुनरो (34) के साथ 86 रनों की साझेदारी की और फिर दूसरे विकेट के लिए कप्तान केन विलियम्सन (34) के साथ 48 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। इस दौरान टिम साइफर्ट ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली।

विकेटकीपर बल्लेबाज साइफर्ट ने महज 43 गेंदों पर 84 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छक्कों-चौकों की जमकर बौछार की। इस बल्लेबाज ने कुल 6 छक्के और 7 चौके जड़े। यानी उनकी पारी के 64 रन बाउंड्री के जरिए ही आए। आईसीसी भी साइफर्ट की इस पारी का फैन हो गया और ट्वीट करके उनको व कीवी टीम को बधाई दी।

विकेटकीपर बल्लेबाज साइफर्ट को उनके इस धमाकेदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब भी मिला।