18 की उम्र में सबसे महंगा खिलाड़ी बना उत्तराखंड का ये क्रिकेटर, किंग खान ने बना दिया करोड़पति

2587

नई दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो] डियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 11वें  सीजन के लिए हुई नीलामी में उत्तराखंड के दो खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले हुई। इनमें एक नाम मनीष पांडे का है जो काफी जाना पहचाना है, जबकि दूसरा नाम कमलेश नागरकोटी का है जो अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान अपने प्रदर्शन के बल पर तेजी से उभरकर सामने आए हैं।

कमलेश का नाता बागेश्वर के गांव भरसीला से है। हालांकि दोनों के परिजन यहां नहीं रहते हैं, मनीष के परिजन जहां बंगलूरू में शिफ्ट हैं, वहीं कमलेश के परिजन राजस्थान में बस गए हैं।

‘बाड़मेर एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर नागरकोटी को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 3 करोड़ 20 लाख में खरीदा। उनकी धारदार गेंदबाजी की को देखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 3 करोड़ 20 लाख में खरीदा है। इस 18 साल के तेज गेंदबाज ने अंडर19 वर्ल्ड कप में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंकी है। इनकी गेंदबाजी से सभी हैरान हैं।

कमलेश नागरकोटी के पिता लच्छम सिंह भारतीय सेना से मानद कैप्टन (Honorary Captain) पद से दिसंबर 2014 में रिटायर हुए थे। एक सैनिक का बेटा होने के नाते कमलेश आर्मी स्कूल से पढ़े हैं। आर्मी बैकग्राउंड का होने की वजह से कमलेश में अनुशासन भी काफी है। कमलेश नागरकोटी तीन भाई-बहन हैं, जिनमें कमलेश सबसे छोटे हैं। कमलेश के बड़े भाई विनोद सिंह नागरकोटी भी क्रिकेट खेलते हैं और एक एकेडमी में कोचिंग भी देते हैं।

(उत्तराखंड पोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

IPL | उत्तराखंड के मनीष पांडे के लिए मची होड़, 11 करोड़ में SRH ने खरीदा