मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान, बदल दिया इस जिले का नाम

119

अयोध्या  [उत्तराखंड पोस्ट] देशभर में राम मंदिर के मुद्दे पर छिड़ी बहस के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान बड़ा ऐलान करते हुए फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या किए जाने की घोषणा की है।

छोटी दिवाली पर भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान योगी ने अयोध्या को कई सौगातें दी हैं। सीएम ने अयोध्या में मेडिकल कॉलेज का नाम राजर्षि दशरथ और एयरपोर्ट का नाम हिंदुओं के आराध्य राम के नाम पर करने की घोषणा की।

सीएम के संबोधन के बीच ‘योगीजी बस एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो’ जैसे नारे लग रहे थे। इस दौरान ही योगी ने कहा कि फैजाबाद जिला आज से अयोध्या के नाम से यह जाना जाएगा। यह (अयोध्या) हमारे आन, बान और शान की प्रतीक है।

मुझे लगता है कि अयोध्या की पहचान मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम से है। अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम को दुनिया ने स्मरण किया है। अभी तो यह उदाहरण है। आज कोरिया गणराज्य आपके उत्सव में शामिल हुआ है।

अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर सीएम योगी ने कहा कि वह एक नए संकल्प के साथ अयोध्या आए हैं। उन्होंने कहा कि आज देश जान रहा है कि अयोध्या क्या चाहता है। हम आपको आश्वस्त करने आए हैं कि दुनिया की कोई ताकत अयोध्या के साथ अन्याय नहीं कर सकती। मुझसे पहले कोई मुख्यमंत्री यहां नहीं आया। मैं डेढ़ साल में 6-6 बार यहां आया हूं। हम अयोध्या का विकास चाहते हैं। हम चाहते हैं कि अयोध्या की पहचान अयोध्या की तरह ही रहे।

इस दौरान सीएम योगी ने भगवान श्रीराम के नाम पर अयोध्या में एयरपोर्ट का ऐलान किया। साथ ही राम के पिता दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज के निर्माण का ऐलान किया। सीएम योगी ने कहा, ‘अयोध्या में एक नया मेडिकल कॉलेज बन रहा है। इस मेडिकल कॉलेज का नाम राजर्षि दशरथ के नाम पर होगा। यहां पर एयरपोर्ट का भी निर्माण पर हो रहा है। एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के नाम पर रखेंगे।

Follow us on twitter – https://twitter।com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www।facebook।com/Uttrakhandpost/