बिना पूछे क्यों किया पैदा ? अपने पैरैंट्स पर केस करेगा ये शख्स !

336

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) सोशल मीडिया पर एक शख्स अपने अनोखे आंदोलन की वजह से चर्चा में है। मुंबई के राफेल सैमुएल अपने पैरेंट्स पर बिना उनकी मर्जी के उन्हें जन्म देने के लिए केस करने की तैयारी कर रहे हैं।

Aajtak की ख़बर के अनुसार राफेल सैमुएल नाम के शख्स का कहना है कि उनके पैरेंट्स के साथ उनका रिश्ता शानदार है लेकिन फिर भी वह बच्चों को जन्म देने की तुलना किडनैपिंग और गुलामी से करते हैं।

27 साल के राफेल एक एंटी नैटलिस्ट हैं जिनका मानना है कि पैरेंट्स का अपने सुख के लिए बच्चों को जन्म देना गलत है। एंटी-नैटलिजम एक ऐसी विचारधारा है जो जन्म देने को नकारात्मक तौर पर देखती है और इसका विरोध करती है।

एक इंटरव्यू में सैमुएल ने कहा, मैं अपने पैरेंट्स से प्यार करता हूं और हमारे बीच अच्छा तालमेल है लेकिन उन्होंने अपने सुख और आनंद के लिए मुझे जन्म दिया।

वह कहते हैं किं मेरी जिंदगी भी शानदार रही है लेकिन मुझे समझ में नहीं आता है कि मैं एक और जिंदगी को स्कूल और करियर की चक्की में पिसने को क्यों मजबूर करूं जबकि वे इस दुनिया में आने के लिए कोई अर्जी नहीं देते हैं।

सैमुएल कहते हैं कि दूसरे लोगों को यह बात पता होनी चाहिए कि बच्चा पैदा ना करना भी एक विकल्प है और वे अपने पैरेंट्स से भी खुद को जन्म देने की वजह पूछ सकते हैं।

सैमुएल Nihilanand नाम से एक फेसबुक पेज भी चलाते हैं जिसके हजारों की संख्या में फॉलोअर्स भी हो चुके हैं। वह इस फेसबुक पेज पर बच्चों को जन्म देने के खिलाफ लगातार पोस्ट करते रहते हैं।

एक तस्वीर के कैप्शन में सैमुएल ने लिखा, पैरेंट्स हिपोक्रेट होते हैं… पैरेंट्स बच्चों की अपनी इच्छाओं और जरूरतों से ऊपर रखते हैं…लेकिन बच्चा खुद उनकी मर्जी का ही नतीजा होता है.

एक दूसरी पोस्ट में वह लिखते हैं, “क्या बच्चे को इस दुनिया में आने के लिए मजबूर करना और फिर करियर बनाने का दबाव डालना किडनैपिंग और गुलामी की तरह नहीं है?”

Follow us on twitter –https://twitter।com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www।facebook।com/Uttrakhandpost/