उत्तराखंड से इस सांसद को मिल सकता है मोदी सरकार में मंत्री पद, जानिए वजह

6185

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन का और सभी पांच सीटें रिकार्ड मतों से जीती। सबसे बड़ी जीत नैनीताल सीट पर अजय भट्ट के खाते में आई।

अब चुनाव नतीजे के बाद चर्चाएं इस पर हैं कि आखिर कौन उत्तराखंड का सांसद मोदी सरकार मे मंत्री बन सकता है। आपको बता दें कि 2014 में अल्मोड़ा से बीजेपी सांसद अजय टम्टा को केंद्र में मंत्री पद मिला था।

अजय भट्ट का दावा इसलिए मजबूत | खबर है कि इस बार मोदी सरकार में मंत्री की दौड़ में अजय भट्ट का नाम सबसे आगे चल रहा है। अजय भट्ट का दावा इसलिए भी मजबूत है क्योंकि पहला तो अजय भट्ट की जीत पूरे उत्तराखण्ड में सबसे बड़ी हुई है। इसके अलावा उनके नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की थी। इसके अलावा अजय भट्ट का कुमाऊं से होना और खासकर ब्राह्मण समाज से होना भी उनके पक्ष में जा रहा है। मौजूदा समय में ठाकुर समाज के त्रिवेन्द्र सिंह रावत गढ़वाल से आते हैं। ऐसे में राज्य के किसी नेता को जब कोई बड़ा पद देने की बात आएगी, तो पार्टी गढ़वाल को बैलेंस करने के लिए उस नेता का चुनाव कुमाऊं से करेगी। अजय भट्ट इस लिहाज से भी फिट बैठते हैं।

निशंक भी दौड़ में | हालांकि दौड़ में हरिद्वार से जीतने वाले सांसद और पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक का नाम भी है।

बहरहाल ये तो सिर्फ अभी कयास ही हैं, देखना रोचक होगा कि आखिर उत्तराखंड को कौन सा सांसद इस बार मोदी सरकार में मंत्री बनेगा।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost