काम की बात | आज से ट्रेनों का टाइमटेबल बदला, चैक कर लें, कहीं छूट न जाए गाड़ी

नोएडा (उत्तराखंड पोस्ट) यदि आपका एक जुलाई या इसके बाद का ट्रेन का टिकट बुक है तो एक बार रेलवे की समय सारणी जरूर चेक कर लें। कहीं ऐसा न हो कि आपकी ट्रेन छूट जाए।

दरअसल 1 जुलाई से रेलवे की समय सारिणी में कई बदलाव हुए हैं। इसके अलावा हर बार की तरह कुछ नई ट्रेनों को भी टाइमटेबल में जगह मिली है, हालांकि यह बाद में तय होगा कि इन ट्रेनों को कब से चलाया जाएगा।

उत्तर रेलवे के टाइमटेबल के अनुसार दो नई तेज ट्रेनें चलाई गई हैं। इनमें 22425/26 नई दिल्ली-चंडीगढ़ तेजस एक्सप्रेस और 12585/86 नई दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस शामिल हैं।

इसके अलावा 4 ट्रेनों को विस्तार देकर यात्रियों को राहत दी गई है। इनमें 12205/06 देहरादून-नई दिल्ली नंदा देवी एक्सप्रेस को कोटा जंक्शन तक, 12037/38 नई दिल्ली-लुधियाना शताब्दी को लोहिया खास स्टेशन तक विस्तार दिया गया है।

दो ट्रेनों के फेरों में वृद्धि और कमी की गई है। इनमें 12275/76 अहमदाबाद-नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस अब तीन की जगह चार दिन, 12037/38 नई दिल्ली लुधियाना शताब्दी (जिसे अब इंटरसिटी कर दिया गया है) अब हफ्ते में 5 की जगह दो दिन चलेगी। 10 ट्रेनों की संख्या में बदलाव किए गए हैं।

इस बार ट्रेनों के टाइमटेबल में यात्रियों को राहत देने के साथ रेलवे ने कम रेस्पॉन्स वाली ट्रेनों में भी बदलाव किए हैं। नई दिल्ली से चलने वाली दो शताब्दी ट्रेनों को इंटरसिटी में बदला गया है। इनमें 12043/44 नई दिल्ली-मोगा शताब्दी और 12037/38 नई दिल्ली-लुधियाना शताब्दी हैं। रेल अधिकारियों के अनुसार, इससे अब इन ट्रेनों में यात्री कम खर्च में सफर कर सकेंगे। इन ट्रेनों में यात्रियों को स्लीपर क्लास और जनरल कोच की सुविधा भी मिलने लगेगी।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost         

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost