त्रिवेंद्र रावत होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, 18 को लेंगे शपथ

त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे। देहरादून में आज भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से उन्हें भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के साथ ही नतीजों के बाद से ही मुख्यमंत्री को लेकर बना सस्पेंस आखिर समाप्त हो गया है। अब ख़बरें एक क्लिक पर इस लिंक पर क्लिक कर Download करें Mobile App –https://play.google.com/store/apps/details?id=app.uttarakhandpost

कौन-कौन थे दौड़ में | मुख्यमंत्री की दौड़ में त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही चौबट्टाखाल से भाजपा विधायक सतपाल महाराज और पिथौरागढ़ विधानसभा से विधायक प्रकाश पंत भा शामिल थे। त्रिवेंद्र और प्रकाश पंत के बीच मुख्यमंत्री को लेकर कड़ी टक्कर मानी जा रही थी लेकिन आखिरकार बाजी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मार ली।

18 को शपथ ग्रहण | भाजपा विधायक दल का का नेता चुन लिए जाने के बाद अब त्रिवेंद्र सिंह रावत 18 मार्च को देहरादून के परेड मैदान में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा अध्क्ष अमित शाह के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे।

कौन हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत | 56 वर्षीय त्रिवेंद्र सिंह रावत डोइवाला विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर आए हैं। त्रिवेंद्र सिंह रावत इस वक्‍त भाजपा की झारखंड यूनिट के प्रभारी हैं। वह 1983 से 2002 तक आरएसएस के प्रचारक रहे हैं और उस दौरान वह उत्‍तराखंड अंचल और बाद में राज्‍य के संगठन सचिव रहे हैं। वह पहली बार 2002 में डोइवाला सीट से एमएलए बने। तब से वहां से तीन बार चुने जा चुके हैं। वह 2007-12 के दौरान राज्‍य के कृषि मंत्री भी रहे।

अब देखना है कि डबल इंजन सिर्फ घनघनाता है या पहाड़ भी चढ़ता है: रावत

मुख्यमंत्री के नाम पर लगी मुहर, जानिए कौन बनेगा अगला सीएम !