उत्तराखंड | बड़े भाई के सेना में अफसर बनने के 12 दिन बाद छोटा भाई भी बना अफसर, पिता ने कही ये बात

पिथौरागढ़  (उत्तराखंड पोस्ट) शनिवार को देहरादून के IMA में हुई पासिंग आउट परेड के बाद सेना के 382 जाबांज अफसर मिल गए। इन सब में उत्तराखंड के लिए भी गौरव की बात है कि पिथौरागढ़ के एक परिवार का छोटा बेटा भी कल अफसर बना जबकि ठीक 12 दिन पहले परिवार का बड़ा बेटा भी नेवल एकेडमी बैंगलूरू से पासआउट हुआ था।

12 दिन के भीतर दोनों बेटों के अफसर बन जाने से परिवार की खुशी का ठिकाना नही है। टिपिंग सेरेमनी के दौरान अफसर बेटों की मां कभी माथा चूम रही थी तो पिता छोटे की पीठ थप-थपा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग के प्रशासनिक अधिकारी हरीश सेटी का सपना था कि उनके दोनों बेटे सेना में अफसर बनें और शनिवार को आखिर वह सपना पूरा हो ही गया। दोनों बेटे भारतीय सेनाओं के अफसर बन गए। हरीश सेटी 25 मई को नेवल एकेडमी बैंगलूरू में बड़े बेटे मुदित की पासिंग आउट सेरेमनी में गए थे और कल जब वह अपने छोटे बेटे कुमुद की टिपिंग सेरेमनी में मौजूद थे तो उनकी खुशी देखेत ही बन रही थी।

छोटे बेटे कुमुद की की पिपिंग करने के लिए माता पिता ने बड़े बेटे मुदित को मौका दिया। हरीश सेटी बताते हैं कि वे हमेशा से सपना देखते थे कि उनके दोनों बेटे अफसर बनें। दोनों ने अब मेरा सपना पूरा कर दिया है। बता दें कि मुदित ने वर्ष 2015 में नेवल एकेडमी के लिए क्वालीफाई किया था जबकि कुमुद ने इसी साल में एनडीए में प्रवेश किया था।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost   

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost