BJP को बड़ा झटका, इस सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ

268

नई दिल्ली(उत्तराखंड पोस्ट) दिल्‍ली में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बुधवार को बड़े दलित नेता उद‍ित राज ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। उदित राज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली है। दिल्ली में शीला दीक्षित ने उदित राज को कांग्रेस में औपचारिक तौर पर शामिल किया।

बताया जा रहा है कि बीजेपी दलित नेता के तौर पर पहचाने जाने वाले उदित राज को अपने साथ जोड़े रखना चाहती थी। लेकिन वह लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। पार्टी के दिग्‍गज नेताओं ने उन्‍हें मनाने का प्रयास भी किया था, पर वह अपनी मांग पर अड़े रहे, जिसका नतीजा अंतत: उनके बीजेपी से अलग होने और कांग्रेस से जुड़ने के रूप में सामने आया।

उदित राज फिलहाल नॉर्थ-वेस्‍ट दिल्‍ली से सांसद हैं। 2014 के चुनाव में उन्‍होंने बीजेपी के टिकट पर यहां से जीत दर्ज की थी। वह एक बार‍ फिर यहां से टिकट चाहते थे, पर बीजेपी ने उनकी बजाय यहां से गायक हंसराज हंस को मैदान में उतारा है, जिसकी घोषणा पार्टी ने मंगलवार को की।

लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज उदति राज ने मंगलवार को बीजेपी छोड़ने की चेतावनी भी दी थी। नाराजगी जताते हुए उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल से चौकीदार शब्द हटा दिया, लेकिन शाम तक इसे दोबारा लगा लिया।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करें –https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost