उत्तराखंड | विधानसभा का बजट सत्र आज से, 15 को पेश होगा बजट, सदन में रखे जाएंगे ये विधेयक

137

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होगी। होने जा रहा है। बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल बेबी रानी मौर्य राज्यपाल बनने के बाद पहली बार सदन में अभिभाषण करेंगी।

वहीं त्रिवेंद्र सरकार का बजट 15 फरवरी को सदन के पटल पर रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रुद्रपुर में प्रस्तावित रैली को देखते हुए 14 फरवरी को सदन नहीं चलेगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि 11 फरवरी को पहली पाली में राज्यपाल का अभिभाषण होगा। दूसरी पाली में वह अभिभाषण को पारित कराएंगे। 12 और 13 फरवरी को अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का प्रस्तुतिकरण और चर्चा का कार्यक्रम तय हुआ है।

आर्थिक तौर पर पिछडे़ सामान्य वर्ग के लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का विधेयक बजट सत्र में लाया जाएगा। संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत के अनुसार, सदन के पटल पर पांच विधेयक रखे जाएंगे। ये विधेयक हैं, उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग धारा-3(ख) संशोधित विधेयक 2019, हिमालयीय विश्वविद्यालय विधेयक 2019, आर्थिक रूप से पिछडे़ वर्गों के लिए 10 फीसदी आरक्षण संबंधी विधेयक 2019, सोसायटी रजिस्टीकरण (उत्तराखंड संशोधन) विधेयक 2019 और भारतीय भागीदारी (उत्तराखंड संशोधन)विधेयक 2019।

Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/