मोदी की आस्था का परिणाम है कि विश्वभर से हजारों श्रद्धालु आ रहें हैं चारधाम: त्रिवेंद्र

123

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुद्धवार को मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए बताया कि अभी हाल ही में दिल्ली में उनकी प्रधानमंत्री मोदी से उत्तराखण्ड की लम्बित जल विद्युत परियोजनाओं के संबंध में वार्ता हुई थी। प्रधानमंत्री जी ने इस सम्बन्ध में कल ही सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक बुलाकर लम्बित परियोजनाओं के सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी तथा उन्हें बताया कि उत्तराखण्ड के चारधाम यात्रा की उनके द्वारा जो ब्रांडिंग की गई है उसका प्रतिफल है कि चारधाम यात्रा अपने चरम पर है। केदारनाथ के प्रति प्रधानमंत्री की विशेष आस्था होने का ही परिणाम है कि देश व दुनिया से हजारों लोग प्रतिदिन यहाँ आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उन्होंने हरिद्वार में 2021 में आयोजित होने वाले महाकुम्भ मेले के आयोजन की व्यवस्थाओं के सम्बंध में भी प्रधानमंत्री से चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में अखाड़ा परिषद के सदस्यों से भी उनकी वार्ता हुई है। अखाडों के लिये हरिद्वार शहर से बाहर भी स्थान उपलब्ध कराये जाने पर विचार किया जायेगा। इसके अतिरिक्त कुम्भ मेले के सफल आयोजन हेतु हरिद्वार में वैकल्पिक मार्ग की भी व्यवस्था की जायेगी।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost                              

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost