चारधाम परियोजना | मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दी ये हिदायत

478

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) चारधाम सड़क परियोजना की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने मानक के अनुसार वैज्ञानिक तरीके से मलबे के निस्तारण करने को कहा।

शुक्रवार को सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव ने चारधाम परियोजना के प्रगति की समीक्षा की। सख्त हिदायत दी कि मलबे के लिए पहले से ही निर्धारित किए गए स्थानों पर ही निस्तारण करें। निस्तारण स्थल के चारों ओर बाउंडरी होनी चाहिए। जनपदीय अधिकारी अपनी यात्रा के दौरान निरीक्षण भी करें।

मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को पेयजल लाइन, बिजली के तार और खंभो को भी शिफ्ट करने के लिए कहा। उन्होंने सड़क के चौड़ीकरण की सीमा में आने वाली यूटिलिटी को जल्द शिफ्ट किया जाय। ताकि सड़क निर्माण में कोई बाधा न आये। इसके अलावा जिलाधिकारियों को आर्बिट्रेशन के मामलों को भी शीघ्रता से निस्तारित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारी को लंबित धन को अविलंब जारी करने के लिए कहा। जिससे इस कार्य में लगे अस्थाई कार्मिकों का भुगतान समय से किया जा सके। मुख्य सचिव ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, चम्पावत और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये निर्देश दिए कि तय समय सीमा के अनुसार सड़क निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएं।

वीडियो | 12 हजार करोड़ की ‘चारधाम राजमार्ग विकास परियोजना’ को ऐसे समझिए

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलोभी कर सकते हैं)