खेलों में पदक विजेता खिलाडियों को मिलेगी सरकारी नौकरी

Screenshot_2016-06-22-19-34-01_com.android.browser_1466604275983मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिये ओलम्पिक, एशियन व राष्ट्रमण्डल खेलों में पदक विजेता खिलाडियों को सरकारी विभागों में सेवायोजित किये जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने इसके लिए खेल, पुलिस, आबकारी व वन विभाग के अधीन आवश्यक एक्स केडर पदो के सृजन पर भी बल दिया है।

बीजापुर अतिथि गृह में खेल विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि प्रदेश में होने वाले आगामी राष्ट्रीय खेलो के आयोजन में हमारे खिलाडी अधिक से अधिक पदक प्राप्त कर सके, इसके लिये इस वर्ष होने वाले संस्थागत खेलो का कलेण्डर शीघ्र जारी किया जाए। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि विभागों में खिलाडियो को मेडल के आधार पर पदौन्नति एवं शैक्षिक योग्यता में छूट प्रदान करने के सम्बंध में कार्यवाही भी शीघ्र की जाय। संस्थागत खेलो मे कालेजो, आई0टी0आई व पाॅलिटेक्निकों को भी शामिल किया जाय। मुख्यमंत्री रावत ने यह भी निर्देश दिये कि प्रदेश में खेलो का वातावरण बनाने के लिये अभियान संचालित किया जाए। राज्य के युवाओ मे खेल का जज्बा पैदा होना चाहिए। उन्होने कहा कि जो निजी संस्थान खेलो को प्रोत्साहन करने में मदद करते हो उनको भी सुविधाये प्रदान की जाए, ताकि खेल सुविधाओं का अधिक से अधिक विकास प्रदेश मे हो सके इसके लिये भूमि की उपलब्धता व लेण्ड यूज चेज आदि के सम्बंध में विकास प्राधिकरण अपने स्तर पर भी कार्यवाही करे। वीरचन्द्र सिंह पर्यटन स्वरोजगार से भी इसमें संभावनाये तलाशी जाए।
बैठक में कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल, मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह सचिव खेल शैलेश बगौली, सचिव गृह विनोद शर्मा, पुलिस महानिदेशक एम0ए0गणपति सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here