धूमाकोट हादसे के घायलों से मिले राज्यपाल, सहायता राशि का किया ऐलान

Capture12उत्तराखंड के राज्यपाल डा. कृष्ण कांत पाल ने जनपद पौड़ी के नैनीडांडा में हुई बस दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। (पढ़ें-धूमाकोट में खाई में बस गिरने से 7 की मौत, मसूरी में ड्राईवर की सूझबूझ से टला हादसा)

देर शाम राज्यपाल बस दुर्घटना के घायलों को देखने के लिए जौलीग्राण्ट स्वामी राम हिमालयन हॉस्पिटल पहुंचे। राज्यपाल डा. पाल के निर्देश पर आठ गम्भीर घायलों को जिनमें पांच महिलाऐं, दो पुरूष और एक बच्चा सम्मिलित है को हेलीकाप्टर के माध्यम से दुर्घटना स्थल से जौलीग्राण्ट अस्पताल पहुंचाया गया।

राज्यपाल ने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि एक-एक लाख रूपये, गम्भीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रूपये तथा अन्य घायलों को 25-25 हजार रूपये उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये हैं। राज्यपाल ने दुर्घटना में मृतकों का मौके पर ही पोस्टमार्टम करने के निर्देश दिये हैं, जिससे परिजनों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने घायलों के उपचार में कोई भी कोताही नहीं बरतने के सख्त निर्देश भी दिए हैं।