‘मेरे युवा, मेरी शान’ | उत्तराखंड की खासियत है कि यहां प्रकृति है और युवा पीढ़ी है: CM

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) राज्य स्थापना सप्ताह के तहत आज कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा में युवा सम्मेलन आयोजित हो रहा है। युवा सम्मेलन ‘मेरे युवा, मेरी शान’ के तहत प्रदेशभर से जुट रहे युवाओं से प्रदेश की ज्वलंत समस्याओं पर रायशुमारी के साथ सुझाव भी लिये जायेंगे। अल्मोड़ा स्थित उदयशंकर नृत्य एवं संगीत अकादमी में  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय युवा एवं खेल राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने दीप प्रजवल्लित करके किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड की खासियत है कि यहां प्रकृति है और युवा पीढ़ी है। भविष्य का उत्तराखंड देश के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहा है। राज्य में एडवेंचर का क्षेत्र विकसित हो रहा है। हमने एडवेंचर गेम के लिए एक अलग विभाग की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने अपील की कि हमें प्रकृति का बिना दोहन किए, उसके संसाधनों का उपयोग करना है। उन्होंने कहा कि देश हो या विदेश सर्विस सेक्टर में हमारे लोग अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सर्विस सेक्टर ही हमारा उद्धार करने वाला है। उत्तराखंड के लिए सर्विस सेक्टर ही सबसे बड़ा है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हमारे यहां लाखों की संख्या में विद्यार्थी हर साल पढ़ने आते हैं। यहां कई राज्यों के बच्चे पढ़ रहे हैं। उनका भी इस राज्य की अर्थव्यवस्था में योगदान है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड की खासियत है कि यहां प्रकृति और युवा पीढ़ी। भविष्य का उत्तराखंड देश के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहा है। राज्य में एडवेंचर का क्षेत्र विकसित हो रहा है। हमने एडवेंचर गेम के लिए एक अलग विभाग की घोषणा की है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा उत्तराखंड के युवा देश ही नहीं विदेशों में भी नाम रोशन कर रहे हैं

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य एक हिल राज्य है। लखनऊ से इसका ध्यान नहीं रखा जा सकता है। सरकार नजदीक रहे, यह सोचकर यह राज्य बना था। वहीं, सीमांत क्षेत्र होने की वजह से भी यह काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए अलग राज्य बना।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost