उत्तराखंड | राज्य ओलंपिक खेलों का शुभंकर हो सकता है तेंदुआ

103

 हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) तेंदुए को राज्य ओलंपिक खेलों के लिए शुभंकर प्रस्तावित किया गया है। ओलंपिक संघ के महासचिव ने उम्मीद जताई है कि राज्य ओलंपिक खेल संचालन समिति की बैठक में इस पर मुहर लग जाएगी। राज्य पक्षी मोनाल के सवाल पर उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय खेलों में राज्य पक्षी मोनाल के शुभंकर होने के कारण इसे राज्य ओलंपिक खेलों के लिए शुभंकर नहीं बनाया गया।

10 से 13 नवंबर के बीच रुद्रपुर में होने वाले राज्य ओलंपिक खेलों के लिए अभी तक शुभंकर जारी नहीं किया गया है, जबकि प्रतियोगिता के लिए एक हफ्ते भी बाकी नहीं है। इस बारे में ओलंपिक संघ के महासचिव डीके सिंह से सवाल किए गए तो उन्होंने बताया कि राज्य खेलों की संचालन समिति ने ओलंपिक के लिए तेंदुआ को शुभंकर के रूप में प्रस्तावित किया है। 

राज्य ओलंपिक खेलों के तहत 24 खेलों में से हॉकी, कबड्डी समेत 21 प्रतियोगिताएं रुद्रपुर के स्पोर्ट्स स्टेडियम, पीएसी 31वीं वाहिनी और 46वीं वाहिनी मैदान पर होंगी। वहीं तैराकी प्रतियोगिता हल्द्वानी तरणताल, वाटर गेम्स गूलरभोज के हरिपुरा जलाशय और निशानेबाजी नैनीताल में होगी।  राज्य ओलंपिक खेलों की संचालन समिति में स्टेट ओलंपिक संघ अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, महासचिव डीके सिंह, उधम सिंह नगर के जिलाधिकारी नीरज खैरवाल, एसएसपी कृष्ण कुमार वीके, पीएसी 31वीं और 46वीं वाहिनी के सेनानायक, सीडीओ आलोक पांडेय, सीटीओ केके कांडपाल आदि शामिल हैं। ओलंपियन और वर्तमान में प्रोफेशनल बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने उत्तराखंड ओलंपिक खेलों के प्रचार के लिए वीडियो शूट कराया है। विजेंद्र सिंह ने राज्य ओलंपिक एसोसिएशन को ओलंपिक खेल की शुभकामनाएं दी हैं।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)