उत्तराखंड की बेटी ने ऑल इंडिया गेट एक्जाम में लहराया परचम

2096

गोपेश्वर(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड की होनहार बेटी दामिनी ने देशभर से हजारों की संख्या में शामिल छात्रों में गेट एक्जाम में 85 वां रैंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है ।

मूल रूप से चमोली जनपद मैठाणा गांव की निवासी दामिनी की प्रारंभिक पढ़ाई मैठाणा गांव व गोपेश्वर से हुई है। बीएससी स्नातक गोपेश्वर महाविद्यालय से करने के बाद गोविद बल्लभ पंत कृषि एवं तकनीकी विश्वविद्यालय से एमएससी माइक्रोबायोलॉजी की डिग्री प्राप्त की। वर्तमान में दामिनी पंतनगर विश्वविद्यालय से ही माइक्रोबायोलॉजी में पीएचडी कर रही हैं।

पीएचडी के साथ-साथ उसने गेट की भी तैयारी की और अब देशभर में इस प्रतिष्ठित एक्जाम में 85 वां रैंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है। दामिनी अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता अनिल मैठाणी व रश्मि मैठाणी व गुरुजनों को देती हैं। दामिनी ने हाईस्कूल व इंटर गुरु रामराय पब्लिक स्कूल गोपेश्वर से किया तथा इसमें भी वह अव्वल रहीं हैं

दामिनी के पिता अनिल मैठाणी अधिवक्ता हैं तथा मां रश्मि मैठाणी गुरु रामराय इंटर कॉलेज गोपेश्वर में शिक्षिका हैं। बेटी के गेट परीक्षा में मेरिट में आने पर उन्होंने खुशी जताई।

दामिनी के पिता अनिल मैठाणी का कहना है कि दामिनी में पढ़ाई को लेकर जुनून है। वह जब भी घर बात करती है तो घर के हालचाल पूछने के बाद सिर्फ शिक्षा को लेकर ही चर्चा करती है। दामिनी के चाचा शशिभूषण मैठाणी का कहना है कि पहाड़ में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। सिर्फ सही मार्गदर्शन की उन्हें जरूरत है।

.Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/