विराट कोहली ने बनाया सबसे अधिक ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड

हैदराबाद (उत्तराखंड पोस्ट) टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से मात दी. भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 94* रन बनाए। भारतीय कप्तान को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने यह अवॉर्ड सबसे अधिक बार जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

विराट कोहली ने टी20 करियर में 23वीं बार अर्धशतक जमाया। भारतीय कप्तान को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने टी20 क्रिकेट में 12वीं बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है।

इस मैच से पहले सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड मोहम्मद नबी के नाम था। अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने 12 बार यह अवॉर्ड जीता है। अब विराट कोहली भी उनकी बराबरी पर आ गए हैं। इस तरह यह रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से कोहली और नबी के नाम हो गया है।

इससे पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहलने सबसे अधिक विकेट लेने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी की। यह रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम था, जिन्होंने 46 मैच में 52 विकेट झटके हैं। चहल ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को दो झटके दिए। इस तरह उन्होंने भी टी20 क्रिकेट में अपने कुल विकेट की संख्या 52 पहुंचा दी। उन्होंने 35 मैचों में 21.21 की औसत से ये विकेट लिए हैं।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                 

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost