उत्तराखंड के दो अलग-अलग EXIT POLL | बीजेपी-कांग्रेस को मिल सकती हैं इतनी सीटें

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) लोकसभा चुनाव के लिए सांतवें और आखिरी चरण का मतदान संपन्न हो गया है। अब सबकी निगाहें 23 मई के दिन पर है जब वोटों की गिनती होगी और सामेन आएगा कि क्या एक बार फिर जनता ने मोदी सरकार को जनादेश दिया है या फिर मोदी सरकार सत्ता से बेदखल हो जाएगी।

इससे पहले आज विभिन्न एजेंसियों के एक्जिट पोल सामने आने शुरु हो गए हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि आखिर किसे जनता केंद्र की सत्ता की चाबी सौंप सकती है।

एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल | अपने उत्तराखंड की अगर बात करें तो एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी एक बार फिर से उत्तराखंड में क्लीन स्वीप कर सकती है। बीजेपी राज्य की पांचों लोकसभा सीट जीच सकती है जबकि कांग्रेस का खाता खुलना भी मुश्किल है।

एबीपी न्यूज-नीलसन एक्जिट पोल | एबीपी न्यूज-नीलसन एक्जिट पोल के आंकड़े कहते हैं कि उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से बीजेपी चार सीट जीत सकती है। वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है।

2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे- राज्य में विधानसभा की 70 सीटें हैं और 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने धमाकेदार अंदाज में सत्ता में वापसी की थी। बीजेपी को राज्य की 70 में से 57 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी सिर्फ 11 सीटों पर सिमट कर रह गई थी। 2 सीटें अन्य के खाते में गई थीं। वोट शेयर के मामले में भी बीजेपी कांग्रेस से काफी आगे रही। बीजेपी को 46.5 फीसदी वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस के हिस्से में 33.5 फीसदी वोट आए थे।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost