पांच साल पूरी निष्ठा के साथ काम किया, सरकार पर कोई दाग नहीं लगने दिया: मोदी

137

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमने पांच साल में पूरी निष्ठा के साथ काम किया और सरकार पर कोई दाग नहीं लगने दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों को कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया है। कांग्रेस ने राजनीतिक माहौल बनाने के लिए किसानों का कर्जमाफ किया। जब यूपीए सरकार थी तब किसानों का कर्ज 6 लाख करोड़ रुपये था। सरकार बनने के बाद सिर्फ 52 हजार करोड़ रुपये माफ किया. इस कर्जमाफी में भी कुछ लाख लोगों का कर्ज माफ हुआ।

पीएम मोदी ने कहा है कि हमने योजना बनाई है, जिसके तहत 7 लाख 50 हजार करोड़ रुपये 10 साल में किसानों के खाते में सीधे भेजें जाएंगे। इसका फायदा देश के 5 एकड़ या उसके नीचे की भूमि वाले किसानों को मिलेगा. साथ ही आगे हमारी कोशिश रहेगी इसमें देश के सभी किसानों को भी फायदा मिले।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस का मेनिफेस्टो टुकड़े-टुकड़े गैंग ने बनाया है। जो जेएनयू में नारे लगाते थे, भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह, इंशाअल्लाह मुझे लगता है इस गैंग ने ही कांग्रेस का घोषणा पत्र बनाया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना (न्याय) पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 55 साल कांग्रेस ने देश में घोर अन्याय किया है। क्या इस अन्याय के बाद वो लोगों को न्याय दे पाएंगे।

पुलवामा हमले की बाद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना के द्वारा की गई एयरस्ट्राइक पर बीते दिनों जिस तरह से सियासत हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक विरोध चाहे हो, लेकिन मोदी का विरोध करते करते भारत के दुश्मन न बनें, ये सीमा सबको बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी के खिलाफ बोलते-बोलते देश के खिलाफ कोई न बोले, ये जरूरी है।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/