अब Whatsapp ग्रुप में ऐड करने के लिए एडमिन को लेनी पड़ेगी आपकी इजाज़त

112

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) व्हॉट्सएप अपने यूजर्स को एक के बाद एक नए फीचर दे रहा है। अब कहा जा रहा है कि व्हॉट्सएप जल्द ही ग्रुप इन्विटेशन नाम का फीचर लाने वाला है जिसमें आपको किसी भी ग्रुप में जोड़ने से पहले एडमिन को आपसे परमिशन लेनी होगी।

अब तक किसी भी यूजर को ग्रुप में जोड़ने के लिए एडमिन से परमिशन लेने की जरूरत नहीं होती है। Wabetainfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि इस फीचर के बाद आपको कोई भी व्हाट्स ग्रुप आपकी बिना परमीशन के ऐड नहीं कर पाएगा।फिलहाल ये फीचर iOS बीटा पर उपलब्ध है जहां इसकी पुष्टी Wabetainfo ने की है। वहीं अगर एंड्रॉयड यूजर्स की बात करें तो इस फीचर को जल्द इन यूजर्स के लिए भी दिया जा सकता है।

क्योंकि फिलहाल ये फीचर मेकिंग में है और पूरी तरह से फीचर को टेस्ट करने के बाद ही इसे रोलआउट किया जाएगा ताकी बाद में कोई बग सामने न आए।फीचर को इनेबल करने के लिए आपको WhatsApp Settings > Account > Privacy > Groups में जाना होगा। जहां आपको 3 ऑप्शन – Everyone, My contact, Nobody दिखाई देंगे।

इसके बाद जैसे ही कोई ग्रुप एडमिन आपको किसी ग्रुप में जोड़ने की कोशिश करेगा तो आपके पास एक नोटिफिकेशनजिसे 72 घंटों के भीतर एक्सेप्ट करना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो ये अपने आप रिजेक्ट हो जाएगा तो वहीं आपको कोई एड नहीं कर पाएगा। आप इस परमिशन को खुद से भी रिजेक्ट कर सकते हैं।

.Follow us on twitter –https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/