क्या 14 अप्रैल के बाद आगे बढ़ेगा लॉकडाउन ? जानिए PM मोदी ने मंत्रियों से क्‍या कहा

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना वायरस को रोका जा सके, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21‍ दिन का लॉकडाउन किया था। हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि आखिर 21 दिन बाद क्या होगा ? क्या लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा या फिर खत्म कर दिया जाएगा।

एनबीटी की खबर के अनुसार सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने इशारा किया कि लॉकडाउन के बाद, चरणबद्ध तरीके से सरकारी ऑफिस खोले जा सकते हैं। हालांकि ऐसा उन्‍हीं जगहों पर किए जाने का प्‍लान होगा जहां कोरोना वायरस के ज्‍यादा मरीज नहीं हैं। प्रधानमंत्री ने सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में मंत्रियों से इस संबंध में एक प्‍लान तैयार करने को कहा है।

उत्तराखंड | DGP की वार्निंग का असर, सामने आए 15 जमाती, किया गया क्वारंटीन

प्रधानमंत्री ने कहा कि COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में प्रेरित, संकल्पित और सतर्क रहने की जरूरत है। उन्‍होंने संबंधित मंत्रियों से कहा कि वे गरीब कल्‍याण योजना पर ध्‍यान दें कि उसके फायदे बिना किसी रुकावट के लाभार्थियों तक पहुंचें। उन्‍होंने कहा कि जो जिले हॉटस्‍पॉट्स हैं, वहां मौके के हालात से वाकिफ रहें और समस्‍याएं दूर करें। PDS सेंटर्स पर भीड़ ना हो, मॉनिटरिंग ठीक से करें और शिकायतों पर फौरन एक्‍शन लें। ब्‍लैक मार्केटिंग और जरूरी चीजों के दाम बढ़ने से रोकिए।

बड़ी खबर | हल्द्वानी के हैं कोरोना संक्रमित 5 मरीज, 72 घंटे तक सामुदायिक निगरानी में रहेंगे इलाके

पीएम मोदी ने कहा कि जरूरी दवाओं का उत्‍पादन ठीक समय पर हो और प्रोटेक्‍शन इक्विपमेंट्स भी जल्‍दी बनें। उन्‍होंने कहा कि जरूरी वस्‍तुओं की सप्‍लाई लाइंस चालू रहने और उपलब्‍धता के लिए माइक्रो लेवल पर प्‍लानिंग की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद पैदा होने वाले हालात के लिए रणनीति बनाना जरूरी है।

उन्‍होंने सभी मंत्रियों से उन 10 बड़े फैसलों और 10 प्राथमिकता वाले इलाकों की लिस्‍ट तैयार करने को कहा है जो वे लॉकडाउन के बाद करना चाहते हैं। पीएम ने यह भी कहा कि चुनौतियों के बीच, भारत को दूसरे देशों पर अपनी निर्भरता कम करने की जरूरत है। उन्‍होंने सभी विभागों से मेक इन इंडिया को प्रमोट करने से जुड़े उपाय करने को कहा।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost