उत्तराखंड के सुदूर क्षेत्रों तक पहुंचाएंगे सड़क, पानी और बिजली: त्रिवेंद्र

अल्मोड़ा (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मंगलवार को अल्मोड़ा में मानिला विकास समिति द्वारा आयोजित मानिला महोत्सव में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कुल 2981.33 लाख रू की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। जिसमें 2707.33 लाख रू. की योजनाओं का शिलान्यास तथा 273.47 लाख की योजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सड़क बिजली और पानी सुदूवर्ती क्षेत्रों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। प्राकृतिक सम्पदा को आजीविका का आधार बनाने के लिए उन्होंने जनता से अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिरूल से बिजली बनाने हेतु 21 उद्यमियों को परियोजना आवटन पत्र प्रदान किये जा चुके हैं। ये प्रोजेक्ट दो माह के भीतर प्रारम्भ हो जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में पर्यटन सीजन चल रहा है अभी तक तीन गुना अधिक यात्री प्रदेश में आ चुके है। प्रदेश में पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया गया है ताकि अधिक से अधिक पर्यटक यहां आ सकें। उन्होंने लोगों से अपनी पारम्परिक खेती पर भी ध्यान देने को कहा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे महत्वाकांक्षी रूपान्तरण कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण देखा तथा जिला प्रशासन के इस प्रयास की प्रशंसा की।  इस अवसर पर उन्होंने मानिला दर्शन स्मारिका का विमोचन भी किया।

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करें– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करें– https://twitter.com/uttarakhandpost   

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost