देखिए तस्वीरें – महिला ने इस तरह मनाया ‘तलाक’ का जश्‍न, पहले कभी नहीं देखा होगा

231

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) शादी के बाद ‘तलाक’ शायद ही कोई चाहता हो लेकिन परिस्थितियां व्यक्ति को इस फैसले को भी लेने पर मजबूर कर देती हैं। 47 साल की एक महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ, जब 13 साल के तलाक के बाद उसे आजादी मिल गई।

खास बात ये है कि इस महिला ने अपनी इस आजादी का ऐसा जश्‍न मनाया कि उसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। सोशल मीडिया पर लोग उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं तो कुछ ऐसी महिलाओं के लिए यह सीखभरा भी हो सकता है, जो अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं होने के बावजूद तलाक का फैसला नहीं ले पा रही हैं।

सोशल मीडिया पर उस महिला की जो तस्‍वीरें सामने आई हैं, उनमें वह हाथों में वाइन की ग्‍लास थामे और अपनी शादी की तस्‍वीर जलाती नजर आ रही हैं।

इस महिला का नाम मैरी लॉलिस बताया जा रहा है। ‘मेल ऑनलाइन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मैरी अपनी शादी से तंग आ चुकी थी, इसका पति एक तरह के नशे का आदी था और उसका अधिकांश समय जेल में ही बीतता था। उनका कहना है कि इस शादीशुदा जिंदगी ने उनका जीवन नारकीय बना दिया था, जिसके कारण वह इससे निकलना चाहती थीं और अपनी जिंदगी में एक नई शुरुआत करना चाहती थीं।

अंतत: उन्‍होंने तलाक का फैसला लिया, जिसकी प्रक्रिया हाल ही में पूरी हुई। इसके बाद उन्‍होंने शानदार तरीके से इसका जश्‍न मनाया। ट्विटर के साथ-साथ फेसबुक पर भी उनकी तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं।

हमारा youtube  चैनल Subscribe करें http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/