देहरादून में 10 दिवसीय शिक्षक परीक्षण कार्यशाला का हुआ समापन

140

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) नेशनल इंस्टीटूट ऑफ ओपन स्कूलिंग द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज डोभालवाला में डी एल एड एवं ब्रिज कोर्स के अभ्यर्थियों के लिए आयोजित 10 दिवसीय शिक्षक परीक्षण कार्यशाला का भव्य समापन किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मुख्य शिक्षा अधिकारी आशा पैन्यूली ने इस अवसर पर कार्यशाला के सफल क्रियान्वयन के लिए कोर्स कॉर्डिनेटर सुरेंद्र सिंह बिष्ट को बधाई दी। शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की इस शिक्षक परीक्षण कार्यशाला से शिक्षकों की गुणवत्ता में वृद्धि के साथ साथ शिक्षक एवं छात्रों के बीच मे शैक्षणिक सामंजस्य में वृद्धि होगी । इससे शिक्षा के स्तर में सुधार के साथ ही शिक्षकों के उत्साह में भी वृद्धि होगी। आज के बदलते परिदृश्य में शिक्षण के तौर तरीकों में सुधार आवश्यक है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि एस बी जोशी संयुक्त निदेशक सीमेट ने शैक्षणिक स्तर में सुधार के लिए समय समय पर दिए जाने वाले परीक्षणों को ज़रूरी बताया एवं सभी शिक्षकों से अनुरोध किया कि एह सभी ऐसे परीक्षणों में भाग लेते रहे।

कार्यशाला में भाग लेने वाले सभी 170 शिक्षकों का कोर्स संयोजक राजकीय इंटर कॉलेज डोभालवाला के प्रधानाध्यापक सुरेंद्र सिंह बिष्ट जी ने धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम का संचालन इंदु दत्ता द्वारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों द्वारा कई प्रस्तुतियां भी की गई । टी एल एम मेले में शिक्षकों द्वारा बनाये गए वर्किंग मॉडल को प्रदर्शित किया गया।

इस अवसर पर हेमलता रावत, आनंद सिंह खत्री, लोकानंद जोशी, वीके उपाध्याय आनंद क्षेत्री, साक्षी ओबेरॉय उपस्थित रहे।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/