यूथ ओलंपिक | भारतीय खिलाड़ियों को पड़े खाने के लाले, भूखे रहने को मजबूर

105

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) यूथ ओलंपिक में ब्यूनस आयर्स खेलने गए 68 सदस्यीय भारतीय दल को खाने के लाले पड़ गए हैं। नतीजन खिलाड़ियों को भूखा रहना पड़ रहा है, जिससे उनकी खेल शुरू होने से पहले अंतिम सत्र की तैयारियां बुरी तरह से प्रभावित हो रही हैं। खाने की मार झेल रहे खिलाड़ियों ने भारतीय दल के चेफ डि मिशन गुरुदत्ता भक्ता से गुहार लगाई है।

भारतीय दल के चेफ डि मिशन गुरुदत्ता भक्ता ने भी इस मामले को कड़ाई से आयोजनकर्ताओं के समक्ष उठाते हुए भारतीय खाना उपलब्ध कराने को कहा, लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिला है। अंतरमहाद्वीपीय खेलों में थोड़ी बहुत खाने की शिकायत आती है, लेकिन जिस तरह की दिक्कतों का सामना भारतीय खिलाड़ियों को ब्यूनस आयर्स में करना पड़ रहा है, वैसा देखने को नहीं मिलता है।

सच्चाई यह है कि रविवार को ट्रेनिंग के दौरान पदक का दावेदार एक भारतीय खिलाड़ी उपयुक्त खाना नहीं मिलने के चलते चक्कर खाकर गिर पड़ा। कोच को मजबूरन उसकी ट्रेनिंग बंद करानी पड़ी। दिक्कत यह है कि भारतीय भोजन से मिलता जुलता भी यहां कुछ नहीं मिल रहा है। सिर्फ खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि दल के साथ आए भारतीय ऑफिशियल्स को भी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। वह पिछले कुछ दिनों में यह मुद्दा उठा चुके हैं।

इसके अलावा गेम्स विलेज स्थित कमरों में चार से आठ या उससे भी अधिक खिलाड़ियों को एक साथ रुकवाया गया है। कमरों में एक के ऊपर ऊपर एक बेड दिए गए हैं, जबकि टॉयलेट एक ही है। यहां तक कमरों में कुर्सी तक नहीं दी गई है। खिलाड़ियों के साथ ऑफिशियल्स को भी इसी तरह के बेड दिए गए हैं।