उत्तराखंड | कांवड़ और चारधाम यात्रा पर CM धामी की बैठक आज, होगा बड़ा फैसला!

कांवड़ यात्रा और चारधाम यात्रा को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अधिकारियों संग बैठक करेंगे। इस बैठक में कांवड़ यात्रा को लेकर कोई बड़ा फैसला किया जा सकता है।
 
Pushkar_Dhami

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) कांवड़ यात्रा और चारधाम यात्रा को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अधिकारियों संग बैठक करेंगे। इस बैठक में कांवड़ यात्रा को लेकर कोई बड़ा फैसला किया जा सकता है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा और चारधाम यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है। हालांकि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांवड़ यात्रा शुरू करने के पक्ष में हैं।

वहीं ऋषिकेश में श्रावण मास से पहले ही नीलकंठ महादेव के जलाभिषेक और गंगा जल उठाने के लिए शिवभक्त पहुंचने लगे हैं। नीलकंठ पैदल मार्ग और मोटर मार्ग बम-बम बोले और हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज रहे हैं। शिवभक्तों ने न तो कांवड़ उठाई है न ही भगवा वस्त्र धारण किए हैं। शिवभक्त महाशिवरात्रि पर स्थानीय शिवालयों पर ऋषिकेश के गंगा जल से जलाभिषेक करेंगे।

22 जुलाई से हरिद्वार में कांवड़ियों के लिए सीमाओ को सील कर दिया जाएगा। लेकिन इससे पहले ही हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुरुग्राम, दिल्ली आदि क्षेत्रों से शिवभक्त गंगा जल उठाने के लिए ऋषिकेश पहुंच रहे हैं। शिवभक्त विधिवत रूप से स्नान के बाद त्रिवेणी घाट, स्वर्गाश्रम और लक्ष्मण झूला के आसपास के गंगा तटों से जल भर रहे हैं। शिवभक्तों में जवान, बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं।

From around the web