अग्निपथ पर बोले धामी- कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थ देख रहे हैं, बताया- उत्तराखंड में अग्निवीरों को क्या मिलेगा ?

  1. Home
  2. Dehradun

अग्निपथ पर बोले धामी- कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थ देख रहे हैं, बताया- उत्तराखंड में अग्निवीरों को क्या मिलेगा ?

Dhami

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कुछ लोग अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे हैं। वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे वे हमारे देश के साथ नहीं बल्कि दुश्मन देशों के साथ हैं। सीएम ने कहा कि अगर आप इसका विरोध सिर्फ इसलिए करेंगे क्योंकि यह पीएम मोदी द्वारा लाया जा रहा है, या यह इस सरकार द्वारा किया जा रहा है तो इस मानसिकता का पर्दाफाश करना होगा। 


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व सैनिकों के साथ संवाद किया। सीएम ने संवाद कार्यक्रम में राज्य के पूर्व सैनिकों के साथ अग्निपथ योजना से युवाओं को लाभान्वित करने पर विचार विमर्श किया। 


अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं की दुविधा दूर करने के साथ ही लाभान्वित करने पर विचार करने के लिए सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के पूर्व सैनिकों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किया। इस संवाद कार्यक्रम में प्रदेश के समस्त जिलों से पूर्व सैनिकों ने रखे अपने विचार रखे।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ने कहा कि राज्य सरकार अग्निवीरों को विभिन्न योजनाओं से लाभ पहुंचाएगी। राज्य पुलिस बलों में भर्ती में प्राथमिकता के साथ हॉर्टिकल्चर से भी जोड़ने पर रूपरेखा बनेगी। 


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कुछ लोग अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे हैं। वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे वे हमारे देश के साथ नहीं बल्कि दुश्मन देशों के साथ हैं। सीएम ने कहा कि अगर आप इसका विरोध सिर्फ इसलिए करेंगे क्योंकि यह पीएम मोदी द्वारा लाया जा रहा है, या यह इस सरकार द्वारा किया जा रहा है। तो इस मानसिकता का पर्दाफाश करना होगा। 


सीएम ने कहा कि हमारे युवाओं को गुमराह किया जा रहा है। हम भाग्यशाली हैं कि सशस्त्र बलों ने हमेशा समाज की ढाल के रूप में काम किया है। उन्होंने देश की ढाल के रूप में काम किया है। 

धामी ने आगे कहा कि उत्तराखंड राष्ट्रवाद और देशभक्ति की भावना से भरा है। इस फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए। वहीं इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सेना में जाने की चाह रखने वाले युवा इस तरह से नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं।