उत्तराखंड पुलिस ने की बड़ी कारवाई, ढाई हजार से ज्यादा संदिग्ध मिले, 10 गिरफ्तार

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड पुलिस ने की बड़ी कारवाई, ढाई हजार से ज्यादा संदिग्ध मिले, 10 गिरफ्तार

Uttarakhand Police

चार धाम यात्रा से पहले बाहरी लोगों के सत्यापन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद उत्तराखंड में ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान शुरु हो गया है। इस दौरान पिछले 10 साल के दौरान प्रदेश में आकर बसे लोगों का वेरिफिकेशन करना पुलिस ने शुरू किया। वैरिफिकेशन के दौरान चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) चार धाम यात्रा से पहले बाहरी लोगों के सत्यापन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद उत्तराखंड में ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान शुरु हो गया है। इस दौरान पिछले 10 साल के दौरान प्रदेश में आकर बसे लोगों का वेरिफिकेशन करना पुलिस ने शुरू किया। वैरिफिकेशन के दौरान चौंकाने वाले तथ्य सामने आए।

प्रदेश में 10 दिन का सघन सत्यापन अभियान शनिवार को समाप्त हो गया। इस दौरान पुलिस ने 67 हजार से अधिक लोगों का भौतिक सत्यापन किया। इनमें ढाई हजार से ज्यादा संदिग्ध मिले। संदिग्धों में से 10 को गिरफ्तार किया गया जबकि बाकी के पुलिस एक्ट के तहत चालान किए गए।

 

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर चारधाम यात्रा के मद्देनजर सघन सत्यापन अभियान की शुरुआत की गई थी। शनिवार तक सभी जिला पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में सत्यापन अभियान चलाया। इस दौरान 67,858 लोगों का भौतिक सत्यापन किया गया। 2526 संदिग्ध व्यक्ति भी मिले जिसमें से 10 को गिरफ्तार किया गया।

डीजीपी ने बताया कि संदिग्ध व्यक्तियों में से कई के पुलिस एक्ट में चालान किए गए। काफी लोगों को विभिन्न निरोधात्मक अधिनियमों के तहत निरुद्ध किया गया। डीजीपी ने बताया कि केवल विशेष सत्यापन अभियान समाप्त हुआ है। पुलिस को निर्देशित किया गया है कि रूटीन सत्यापन अभियान जारी रखे।