उत्तराखंड | इन जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड | इन जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

Weather Rain Alert


देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने राज्य में अगले तीन दिन प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी जारी किया है।

 

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 31 जुलाई को राज्य के देहरादून ,नैनीताल , टिहरी , उधम सिंह नगर  पौड़ी , चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के दृष्टिगत येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

वहीं 1 और 2 अगस्त को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर में भी भारी बारिश की संभावना है जबकि 3 अगस्त को नैनीताल और बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण सड़कों राज मार्ग में अवरोध उत्पन्न होने की संभावना बताई है । बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में नाले और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है ऐसे में नदी-नालों के आसपास बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है.

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे