उत्तराखंड बोर्ड के छात्रों के लिए बड़ी खबर, इस दिन जारी होगा हाईस्कूल-इंटर का रिजल्ट!

उत्तराखंड बोर्ड के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा परिणाम इसी महीने के अंत तक घोषित कर दिया जाएगा। यदि परीक्षा परिणाम से कोई छात्र असंतुष्ट हुआ तो वह एक महीने के भीतर आवेदन कर परीक्षा दे सकता है।
 
Results
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड बोर्ड के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा परिणाम इसी महीने के अंत तक घोषित कर दिया जाएगा। यदि परीक्षा परिणाम से कोई छात्र असंतुष्ट हुआ तो वह एक महीने के भीतर आवेदन कर परीक्षा दे सकता है।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोविड के चलते उत्तराखंड में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा नहीं कराई गई। अब परीक्षा परिणाम तैयार जा रहे हैं, जिसके तहत छात्रों के नौवीं, हाईस्कूल और 11वीं के अंकों को देखा जा रहा है। मंत्री ने कहा कि परीक्षाफल से असंतुष्ट छात्र एक महीने के अंदर आवेदन कर सकते हैं। परिस्थितियां अनुकूल होने पर उनकी परीक्षा कराई जाएगी।

इस वर्ष हाईस्कूल में एक लाख 48 हजार 350 छात्र शामिल होने थे, जबकि इंटरमीडिएट में एक लाख 22 हजार 198 छात्रों को परीक्षा देनी थी। मार्च और अप्रैल में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड विद्यालयी परिषद ने परीक्षा रद्द करा दी थी।

From around the web