उत्तराखंड कांग्रेस से बड़ी खबर, नेता प्रतिपक्ष का नाम फाइनल, ये बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष!

दिवंगत नेता इंदिरा ह्रदयेश के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता का पद रिक्त हो गया है। दिवंगत नेता के निधन के बाद कांग्रेस में पिछले कुछ दिनों से नेता प्रतिपक्ष बनाने और प्रदेश अध्यक्ष को बदले जाने को लेकर चर्चा चल रही है। इसको लेकर कांग्रेस के दिग्गज दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।
 
Congress

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) दिवंगत नेता इंदिरा ह्रदयेश के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता का पद रिक्त हो गया है। दिवंगत नेता के निधन के बाद कांग्रेस में पिछले कुछ दिनों से नेता प्रतिपक्ष बनाने और प्रदेश अध्यक्ष को बदले जाने को लेकर चर्चा चल रही है। इसको लेकर कांग्रेस के दिग्गज दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

हालांकि दिल्ली में हुई बैठक में विधायक दल का नेता नहीं चुना जा सका, जिसके बाद सभी ने मिलकर तय किया गया कि सोनिया गांधी, जिसका भी नाम का ऐलान करेंगी, उस पर सबकी सहमति होगी।

अब खबर आ रही है कि कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष प्रीतम सिंह का नेता प्रतिपक्ष बनना लगभग तय है। साथ ही अध्यक्ष पद पर गणेश गोदियाल का नाम भी सामने आ सकता है। राजनीति गलियारों में इसकी चर्चा भी चल रही है। जहां भाजपा चिंतन शिविर में 2022 की रणनीति बनाने में जुटी है। वहीं, कांग्रेस के दिग्गज दिल्ली में डटे हुए हैं।

इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद से ही इस बात की चर्चा थी कि प्रीतम सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है। हालांकि इस पर प्रदेश स्तर पर किसी तरह कर सहमति नहीं बन पाई थी, जिसके बाद मामला हाईकमान के पास गया। वहां भी नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष पर विधायक कोई फैसला नहीं ले सके। अंत में सोनिया गांधी को पर सबकुछ छोड़ दिया गया। माना जा रहा है कि उन्होंने अपना फैसला ले लिया है और कुछ देर में ऐलान भी कर दिया जाएगा।

From around the web