उत्तराखंड से बड़ी खबर, धामी कैबिनेट की बैठक आज, इन मुद्दों पर लग सकती है मुहर

उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। आज मंगलवार को सीएम धामी की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में उत्तराखंड की नई खेल नीति को मंजूरी मिल सकती है खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में संकेत दिए हैं।

 
Dhami
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। आज मंगलवार को सीएम धामी की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में उत्तराखंड की नई खेल नीति को मंजूरी मिल सकती है खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में संकेत दिए हैं।

वहीं इसके अलावा कर्मचारियों के 3 तीन परसेंट डीए को लेकर भी कैबिनेट फैसला ले सकती है। वहीं इसके अलावा आगामी विधानसभा क्षेत्र में आने वाले तकरीबन छह से सात विधेयकों को भी कैबिनेट में मंजूरी मिल सकती है।

 

इस कैबिनेट बैठक में प्रदेश के सबसे ज्वलंत मुद्दे देवस्थानम बोर्ड को लेकर सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है तो वहीं इसके अलावा दूसरा बड़ा मुद्दा भू कानून पर इसलिए कुछ कहा नहीं जा सकता है क्योंकि इस पर सरकार द्वारा कमिटी गठित की गई है और कमेटी की अभी रिपोर्ट आना बाकी है हालांकि देवस्थानम बोर्ड की अगर बात करें तो मनोहर कांत ध्यानी की अध्यक्षता में गठित की गई कमेटी की पहली रिपोर्ट सरकार को सौंपी जा चुकी है और अब गेंद सरकार के पाले में है।

आगामी 7 और 8 दिसम्बर को गैरसैंण में होने वाले शीतकालीन सत्र के प्रस्ताव को पिछली कैबिनेट में मंजूरी मिल चुकी है। वहीं शीतकालीन सत्र में लाए जाने वाले अध्यादेश और विधेयकों को लेकर कैबिनेट में मंजूरी दी जा सकती है। वहीं इसके अलावा गैरसैंण में आयोजित किए जा रहे हैं शीतकालीन सत्र में सरकार की तरफ से लाए जाने वाले बिजनेस पर भी कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है।

From around the web