उत्तराखंड से बड़ी खबर | फ्री बिजली का प्रस्ताव तैयार, अब कैबिनेट में होगा फैसला

 
HARAK
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में इन दिनों मुफ्त बिजली को लेकर सियासत गरम है। हरक सिंह रावत 100 युनिट मुफ्त बिजली देने की बात कह चुके है तो हरीश रावत कांग्रेस के सत्ता में आने पर 200 युनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान कर चुके है तो वही आम आदमी पार्टी 300 युनिट बिजली देने का वादा कर रही है।

इस बीच बड़ी खबर मिली है कि उत्तराखंड की जनता को फ्री बिजली देने का प्रस्ताव तैयार हो गया है। मुफ्त बिजली के प्रस्ताव को ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत के सामने रखा गया है। कहा जा रहा है कि इसको लेकर हरक सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बातचीत की है। हरक सिंह ने कहा कि इस प्रस्ताव को जल्द ही कैबिनेट में रखा जाएगा।

बता दें कि राज्य में 100 यूनिट फ्री बिजली मिलने से करीब 13 लाख उपभोक्ताओं को इसका फायदा होगा। हिंदी अखबार अमर उजाला के साथ बातचीत में हरक सिंह रावत ने कहा कि फ्री बिजली की योजना पर सीएम पुष्कर सिंह धामी से बात हो गई है। उन्होंने बताया कि फ्री बिजली से उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) पर करीब 400 करोड़ सालाना का अतिरिक्त भार पड़ेगा। उन्होंने ये भी बताया कि सरकार बिजली फ्री देने के साथ ही बचत के भी इंतजाम कर रही हैं. कैबिनेट इस पर अंतिम फैसला लेगी।

गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने राज्य की जनता को 100 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा की थी। इसके तहत 100 यूनिट की बिजली का बिल पूरी तरह माफ होगा। इससे सात लाख उपभोक्ताओं को फायदा होगा। साथ ही 6 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिल में से 100 यूनिट बिजली फ्री कर दी जाएगी।

From around the web