मुफ्त बिजली या लॉलीपॉप ! | केजरीवाल को धामी का करारा जवाब

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को उत्तराखंड आएंगे।
 
0000
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को उत्तराखंड आएंगे।

अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड आने से एख दिन पहले ट्वीट कर कहा- उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है। फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महँगी बिजली क्यों?

केजरीवाल ने आगे कहा- दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता,दूसरे राज्यों से ख़रीदता है। फिर भी दिल्ली में बिजली फ़्री। क्या उत्तराखंड वासियों को फ़्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में मिलते हैं।


 


अऱविंद केजरीवाल के इस ट्वीट से जाहिर है कि आगामी चुनाव में मुफ्त बिजली के वादे के साथ आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में ताल ठोकेगी।़

वहीं दिल्ली दौरे पर पहुंचे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केजरीवाल के ट्वीट पर कहा है कि अरविंद केजरीवाल का मुद्दा केवल चुनाव का हो सकता है, उत्तराखंड की जनता के लिए जो सबसे अच्छा काम हो सकता है, हम वो करेंगे। हम केवल चुनाव को ध्यान में रख कर काम नहीं कर रहे हैं। विकास ही हमारे सामने चुनौती है।

हालांकि कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड के ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने भी प्रदेशवासियों को 100 यूनिट कक मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है।

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने इस बारे में बताया कि निशुल्क बिजली का प्रस्ताव तैयार किया गया है। अगली कैबिनेट में यह प्रस्ताव पास होते ही प्रदेश के तकरीबन 13 लाख लोगों का काफी फायदा होने वाला है। हरक सिंह रावत ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं की बिजली खपत 100 यूनिट तक है, उनको निःशुल्क बिजली मिलेगी और जिन उपभोक्ताओं की खपत 100 यूनिट से 200 यूनिट के बीच है उनको बिल में 50% की सब्सिडी मिलेगी।

From around the web