उत्तराखंड में लौट रहा है कोरोना का डरावना रूप, सरकार ने जारी की गाइडलाइन, देखिए यहां

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरना के 104 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98, 552 हो गई।
 
उत्तराखंड में लौट रहा है कोरोना का डरावना रूप, सरकार ने जारी की गाइडलाइन, देखिए यहां

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरना के 104 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 98, 552 हो गई।

इस बीच सोमवार को उत्तराखंड सरकार ने कोरोना तालाबंदी की क्रमवार समाप्ति के संबंध में गाइडलाइन जारी की है इसके तहत डिस्ट्रिक्ट प्रशासन समेत केंद्र और राज्य सरकार के तमाम संस्थानों को कोरोनावायरस से बचाव की गाइडलाइन का हर तरीके से पालन करना होगा। 
साथ ही मास्क पहनने हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

गाइड लाइन में माना गया है कि लगातार 5 महीने कोरोना के मामलों में कमी देखी गई थी लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना के मामलों में तेजी आ रही है कहीं राज्यों में इसके पीछे बड़ा कारण लोगों के बीच कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही देखी जा रही है खास तौर पर भीड़भाड़ वाले इलाके में।

महाकुंभ मेला हरिद्वार में कोरोना की गाइडलाइन को कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं जिसमें मास्क पहनने स्वच्छ रहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

राज्य सरकार के सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं की कोरोनावायरस को लेकर किसी भी तरीके से कोताही न बरती जाए वही इसकी गाइडलाइन को कड़ाई से पालन किया जाए और केंद्र सरकार के निर्देश को तहसील ब्लाक व गांव स्तर तक इंप्लीमेंट किया जाए।

प्रदेश के मुख्य सचिव ने सभी अपर सचिवों, पुलिस महानिदेशक और सभी जिलों के अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है की प्रदेश में महामारी अधिनियम की शतों का सख्ती से पालन कराये जाने की आवश्यक्ता महसूस होने लगी है। सभी जिलाधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने के लिये कहा गया है।

From around the web