उत्तराखंड में कहां तक पहुंची योजनाएं? मुख्य सचिव ने बैठक कर की समीक्षा

मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में सोमवार को सचिवालय में प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप से सम्बन्धित योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान विभिन्न बिन्दुओं पर उच्चाधिकारियों एवं सम्बन्धित जनपदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा निर्देश दिए गए।
 
Uttarakhand

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में सोमवार को सचिवालय में प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप से सम्बन्धित योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान विभिन्न बिन्दुओं पर उच्चाधिकारियों एवं सम्बन्धित जनपदों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा निर्देश दिए गए।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाईन परियोजना के अन्तर्गत क्षतिपूर्ति के मामलों की अध्यतन स्थिति की जानकारी ली, जिसमें बताया गया कि क्षतिपूर्ति के सभी मामले निस्तारित कर लिए गए हैं।

मुख्य सचिव ने रेल विकास निगम हेतु सम्बन्धित जनपदों को सभी आवश्यक अनुमतियां शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने चारधाम ऑलवेदर रोड के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिए कि चारधाम ऑलवेदर रोड की लगातार समीक्षा करते हुए लम्बित मामलों के निस्तारण का कार्य तेजी से किया जाए।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव आर.के. सुधांशु, सचिव आर. मीनाक्षी सुन्दरम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद पौड़ी, रूद्रप्रयाग, चमोली के जिलाधिकारी एवं रेल विकास निगम लिमिटेड के अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

From around the web