कैम्पटी फॉल में अब एक बार में सिर्फ 50 लोग ही जा सकेंगे, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

उत्तराखंड के मसूरी के कैम्पटी फॉल का वीडियो वायरल होने के बाद अब बड़ा फैसला लिया गया है। प्रशासन के नए दिशा निर्देश जीरी किए है। अब केम्प्टी फॉल में एक बार में केवल 50 पर्यटकों को जाने की अनुमति होगी। इतना ही नहीं एक पर्यटक आधे घंटे से ज्यादा वहां नहीं रुक पाएगा।
 
CAMPTY FALL

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के मसूरी के कैम्पटी फॉल का वीडियो वायरल होने के बाद अब बड़ा फैसला लिया गया है। प्रशासन के नए दिशा निर्देश जीरी किए है। अब केम्प्टी फॉल में एक बार में केवल 50 पर्यटकों को जाने की अनुमति होगी। इतना ही नहीं एक पर्यटक आधे घंटे से ज्यादा वहां नहीं रुक पाएगा।

बता दें कि उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल और पहाड़ों की रानी मंसूरी में गर्मी से निजात पाने के लिए मैदानी इलाकों से पहुंच रहे पर्यटकों की भीड़ जुट रही है। कोरोना प्रतिबंधों में ढील मिलने के बाद लोग गर्मी से राहत पाने के लिए पहाड़ी इलाकों का रुख कर रहे हैं, मसूरी भी हजारों की संख्या में लोग छुट्टियां मनाने पहुंचे हैं। वहां गाड़ियों की कतारें लगी हैं और वहां के होटल फुल हो चुके हैं। मैदानी इलाकों लोग पहाड़ों का रूख तो कर रहे हैं, लेकिन मसूरी पहुंचकर वह कोरोना और उसके प्रोटोकाल भूल गए हैं।

बीते दिनों मसूरी के केम्प्टी झरने के पास बड़ी संख्या में पर्यटकों की मौजूदगी देखी गयी है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें पर्यटक सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए देखे गए। अब प्रशासन ने इस पर सख्त रुख अपनाया है।

From around the web