हरिद्वार कुंभ में तीसरे शाही स्नान का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न,मुख्यमंत्री ने जताया आभार 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार कुंभ में मेष संक्रांति के अवसर पर तीसरे शाही स्नान का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है।
 
हरिद्वार कुंभ में तीसरे शाही स्नान का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न,मुख्यमंत्री ने जताया आभार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार कुंभ में मेष संक्रांति के अवसर पर तीसरे शाही स्नान का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कुंभ के सुरक्षित और सफल आयोजन के लिए साधु संतों, श्रद्धालुओं और व्यवस्था में जुटे  सुरक्षा बल के जवानों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों, मीडियाकर्मियों और मेला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

  मुख्यमंत्री ने कहा कि शाही स्नान के लिए सुबह से शाम तक  संतों और श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में स्नान कर पुण्य लाभ अर्जित किया। श्रद्धालुओं और संतों को कुंभ के दौरान कोई असुविधा न हो, इसके मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा कड़े इंतजाम किए गए हैं। भारत सरकार द्वारा निर्धारित की गई कोरोना की गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए राज्य सरकार ने तीनों शाही स्नान सफलतापूर्वक संपन्न करवाए हैं।

  संपूर्ण कुंभ के दौरान साधु-संतों के रहने और उनको अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। साधु-संत सरकार द्वारा की गई व्यवस्थाओं से संतुष्ट और प्रसन्न हैं।

      मेले में कोविड को लेकर भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। प्राप्त गाइडलाइन का पूरा पालन किया गया। किसी भी संत या श्रद्धालु के आंशिक रूप से बीमार होने पर उनके टेस्ट और उपचार की भी राज्य सरकार द्वारा उचित व्यवस्था की गई है।

From around the web