उत्तराखंड | अगले चार दिन सतर्क रहें, मौसम विभाग ने बताया इन जिलों में होगी भारी बारिश

उत्तराखंड में मोसम ने करवट बदली है। आज सुबह से ही प्रदेश में बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने बड़ी खबर दी है। विभाग ने अगले चार दिनों का पूर्वानुमान बताया है।
 
Rain
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मोसम ने करवट बदली है। आज सुबह से ही प्रदेश में बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने बड़ी खबर दी है। विभाग ने अगले चार दिनों का पूर्वानुमान बताया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 10 जून को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताऱ, ऩौड़ी, तथा देहरादनू जनऩदों मे कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ-साथ आकाशीय गर्जना की संभावना है। 

वहीं 11 जून को पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, देहरादनू , नैनीताऱ और चम्ऩावत जनऩदों में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही विभाग ने बताया कि इस दौरान साथ बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार की संभावना है। मैदानी इऱाकों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी दी गयी है।

12 जून को पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, उधमसिंहनगर, रुद्रप्रयाग, देहरादनू और टिहरी जिले में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही विभाग ने बताया कि इस दौरान साथ बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार की संभावना है। मैदानी इऱाकों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी दी गयी है।

13 जून को उत्तराखंड के देहरादनू , नैनीताल और चंपावत जिले में भारी बारिश की संभावना है। साथ ही विभाग ने बताया कि इस दौरान साथ बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार की संभावना है। मैदानी इऱाकों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी दी गयी है।

14 जून को बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार की संभावना है। मैदानी इऱाकों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी दी गयी है।

From around the web