उत्तराखंड | CM तीरथ सिंह रावत के जन्मदिन आज, दीर्घायु के लिए किया गया यज्ञ

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आज जन्मदिन है। आज CM अपना 57वां जन्मदिवस मना रहे है। CM तीरथ के जन्मदिन के अवसर पर श्री श्रद्धानंद बाल वनिता आश्रम में यज्ञ आयोजित किया गया। आश्रम के बच्चों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को जन्मदिन की शुभकामनायें दीं।
 
उत्तराखंड | CM तीरथ सिंह रावत के जन्मदिन आज, दीर्घायु के लिए किया गया यज्ञ

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट)  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आज जन्मदिन है। आज CM अपना 57वां जन्मदिवस मना रहे है। CM तीरथ के जन्मदिन के अवसर पर श्री श्रद्धानंद बाल वनिता आश्रम में यज्ञ आयोजित किया गया। आश्रम के बच्चों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को जन्मदिन की शुभकामनायें दीं।

CMतीरथ सिंह रावत का जन्म पौड़ी गढ़वाल के सीरों, पट्टी असवालस्यूं नामक स्थान में हुआ था। उनके जन्म तिथि 9 अप्रैल 1964 है। उनके पिता नाम का कलम सिंह रावत और माता का नाम गौरा देवी है। उन्होंने हेमवती नंदन गढ़वाल विश्वविधालय से बैचलर ऑफ आर्ट्स (बी.ए) का स्नातक कोर्स किया है।

उन्होंने श्रीनगर गढ़वाल के बिरला कॉलेज से समाजशास्त्र में परस्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा की शिक्षा ग्रहण की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद से ही उन्होंने आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के साथ जुड़ के बतौर सामाजिक कार्यकर्ता कार्य करना शुरू कर दिया और मात्र 20 वर्ष की उम्र में 1983 में उसके प्रान्त प्रचारक बन गए। CM तीरथ का राजनीतिक सफर शानदार रहा है, वर्तमान में वह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री है।

From around the web