उत्तराखंड | कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष के नाम पर आज लगेगी मुहर, ये तीन नाम है आगे

दिवंगत नेता इंदिरा ह्रदयेश के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता का पद रिक्त हो गया है। अब बड़ी खबर सामने आयी है कि आज नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लग सकती है।
 
Congress
 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) दिवंगत नेता इंदिरा ह्रदयेश के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता का पद रिक्त हो गया है। अब बड़ी खबर सामने आयी है कि आज नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लग सकती है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के दिल्ली स्थित आवास पर इस संबंध में आज बैठक होगी। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह शामिल होंगे। विधायक दल के उपनेता करन माहरा इस वक्त दौड़ में सबसे आगे हैं। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत पार्टी के दस विधायकों में से पांच से ज्यादा का समर्थन करन के साथ बताया जा रहा है। हालांकि अभी जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल और भगवानपुर विधायक ममता राकेश का नाम अब भी चर्चा में तेजी से शामिल है।

नेता प्रतिपक्ष पर रविवार शाम तक निर्णय होने की उम्मीद की जा रही है। सूत्रों के अनुसार हाईकमान के बुलावे पर आज दिल्ली पहुंचे प्रीतम सिंह की प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ एक दौर की बातचीत हो गई है। सूत्रों के अनुसार प्रीतम ने खुलकर माहरा के नाम की पैरवी की है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी माहरा के लिए पैरवी कर चुकी है।

प्रीतम ने प्रभारी से कहा है कि विधायक दल का उपनेता होने की वजह से माहरा का नेता प्रतिपक्ष पद पर स्वभाविक दावा बनता है। दूसरी तरफ, माहरा दो दिन से दिल्ली में डेरा डाले बैठे माहरा ने भी आज प्रभारी से लंबी मुलाकात की। मंगलौर विधायक काजी निजामुद्दीन, पुरोला विधायक राजकुमार भी प्रभारी से मिले। धारचूला विधायक हरीश धामी के रविवार तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। इन्हें माहरा का समर्थक माना जाता है।

वहीं पूर्व सीएम रावत ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सूत्रों अनुसार रावत ने माहरा के नाम पर आपत्ति तो नहीं की है, लेकिन हां भी नहीं कहा है। जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल और भगवानपुर विधायक ममता राकेश को नेता प्रतिपक्ष बनाने क चर्चाओं पर भी रावत गंभीर है।

From around the web