उत्तराखंड | इन जिलों में खत्म हुआ कोरोना वैक्सीन का स्टॉक 

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर का असर दिखने लगा है

 
उत्तराखंड | इन जिलों में खत्म हुआ कोरोना वैक्सीन का स्टॉक

देहरादून(उत्तराखंड पोस्ट)उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर का असर दिखने लगा है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच  वहीं अब 4 जिलों में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक पूरी तरह समाप्त हो चुका है,जिसके चलते चमोली, देहरादून, नैनीताल, टिहरी में टीकाकरण बंद कर दिया गया है। जबकि 9 जिलों में फिलहाल स्टॉक बचा हुआ है।

दून अस्पताल में नई ओपीडी बिल्डिंग और एमएस आवास में टीकाकरण किया जा रहा था। लेकिन, आज से एमएस आवास पर टीकाकरण बंद हो गया है। सीएमओ आफिस से सिर्फ 90 डोज ही अस्पताल को मिली हैं।

सरकार ने केंद्र से 10.57 लाख वैक्सीन डोज की मांग की है। प्रदेश में सिर्फ 1.49 लाख वैक्सीन डोज का स्टॉक बचा हुआ है, जो शनिवार तक खत्म हो जाएगा। वैक्सीन न होने पर रविवार को टीकाकरण कार्य बंद करना पड़ सकता है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में इसी साल 16 जनवरी से कोविड टीकाकरण शुरू किया गया था।

बता दें अब तक स्वास्थ्य कर्मचारियों, फ्रंट लाइन वर्करों और 45 से 60 साल से अधिक आयु वर्ग में 10.57 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। जबकि 74233 स्वास्थ्य कर्मियों व 61812 फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाकर टीकाकरण पूरा किया गया। उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर का असर दिखने लगा है

From around the web