उत्तराखंड | साइबर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड, 4 को किया गिरफ्तार

 

उत्तराखंड में साइबर ठगी के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। मासूम लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। ताजा मामला देहरदून से सामने आया है।
 
ARREST

देहरदून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में साइबर ठगी के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। मासूम लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। ताजा मामला देहरदून से सामने आया है।

गुरुवार को एसटीएफ समेत पुलिस की संयुक्त टीम ने रेड मारकर विदेशियों को ठगने वाले गिरोह के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।. देहरादून के इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी पार्क (IT park) से संचालित हो रहे साइबर फ्रॉड नेटवर्क का संयुक्त टीम ने भंडाफोड़ किया है

बताया गया है कि ये गिरोह देश के साथ-साथ विदेशी लोगों को भी अपना शिकार बना चुके हैं. ये लोग कस्टम अधिकारी बनकर लोगों से उनके सामान को कस्टम से छुड़ाने के नाम पर साइबर ठगी का काम करते थे।

बता दें कि ये गिरोह अमेरिकन और यूएस के नागरिकों को कस्टम अधिकारी बनकर साइइबर फ्रॉड करते थे। जानकारी मिली है कि सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं। टीम ने इस गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है और इस गिरोह में 18 लोगों के होने की सूचना है। जिसमे से 14 लोग फरार हैं जिनकी तलाश जारी है।

 

From around the web